उत्तरकाशी के सालरा गांव में आग से 15 मकान जलकर खाक

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से बड़ी खबर सामने आयी है. यहां दूरस्थ सालरा गांव में आग लग गई है. इस आग से 15 मकान जलकर खाक हो गए हैं. रेस्क्यू टीम को गांव तक पहुंचने में करीब 8 किमी की पैदल चढ़ाई चढ़नी पड़ी थी. जिला प्रशासन ने वायु सेना की मदद भी मांगी थी, लेकिन उससे पहले ही गांव में पहुंची रेस्क्यू टीम ने आग पर काबू पा लिया.

उत्तरकाशी: सीमांत जिले उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के दूरस्थ सालरा गांव में बड़ा हादसा हो गया. इस भीषण अग्निकांड में लकड़ी के 15 आवासीय मकान जलकर खाक हो गए. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुचीं. संयुक्त टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना सुबह 11:30 बजे की बताई जा रही है. इस हादसे में 6 लोगों के झुलसने की खबर है.

प्रशासन ने बताया कि उन्होंने उत्तरकाशी जनपद के दूरस्थ मोरी तहसील के अंतर्गत सालरा गांव में भीषण आग लगने की सूचना मिली थी. मोरी तहसील के स्थान बेनोल से सालरा गांव की पैदल दूरी 8 किलोमीटर है. सालरा गांव समुद्र तल 2018 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. वहीं मामले की सूचना मिलते ही घटनास्थल के लिए SDRF, फायर सर्विस, राजस्व, वन विभाग और पुलिस की टीम को भेजा गया था.

ग्राम प्रधान सालरा ने ही प्रशासन को आग लगने की घटना की सूचना दी थी. जिसके बाद एसडीआरएफ, पुलिस और राजस्व टीम को मौके पर रवाना किया गया था. अग्निशमन के अलावा मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया है.

उत्तरकाशी जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने भी उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना की जानकारी ली थी. साथ ही राहत और बचाव कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए थे. वहीं हेलीकॉप्टर की मदद के लिए वायु सेना से अनुरोध किया गया था, लेकिन उससे पहले ही संयुक्त रेस्क्यू टीम ने आग पर काबू पा लिया है. हालांकि तब तक 15 घर जलकर राख हो गए थे. इस हादसे में 6 लोगों के झुलसने के साथ ही 22 परिवार बेघर हो गए है. जिन्हें प्रशासन की तरफ से मदद मुहैया कराई गई है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *