जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आतंकी हमला ।

देहरादून । जम्मू कश्मीर के जिला रियासी के रनसू इलाके से आ रही यात्री बस पर आतंकवादियों के एक समूह ने हमला कर दिया। हमले के कारण बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पौनी रियासी के कंडा इलाके के पास गहरी खाई में गिर गई। हादसे के कारण 9 लोगों की मौत और बाकी के घायल होने की आशंका है। बचाव अभियान जल्द से जल्द पूरा कर लिया गया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य बल मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

जानकारी मिल रही है कि बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकियों ने उस पर हमला कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, यह आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है।

 

पाकिस्तान में भी आतंकी हमला

इसके साथ ही पाकिस्तान से भी आतंकी हमले की जानकारी सामने आ रही है। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक आतंकवादी हमले में एक कैप्टन सहित कम से कम छह पाकिस्तानी सेना के जवानों की जान चली गई है। यह घटना तब हुई जब सुरक्षाकर्मियों का काफिला प्रांत के कच्ची कमर, सरबंद पोस्ट लक्की मारवत की ओर जा रहा था और आतंकवादियों के हमले का शिकार हो गया। पहले उन्होंने IED ब्लास्ट किया और बाद में काफिले पर फायरिंग कर दी।

पुलिस ने कहा, “हमले में एक कैप्टन समेत कुल छह सैनिक मारे गए। आतंकवादियों ने एक आईईडी विस्फोट किया और बाद में काफिले पर गोलीबारी की।” सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, लक्की मारवात तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों का गढ़ है। विस्फोट के बाद, सैनिक घटनास्थल पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *