नया भारत पुनः विश्व गुरू के साथ ही “विश्व शक्ति“ बनने के मार्ग पर आगे बढ़ चुका है – प्रधानमंत्री

रूद्रपुर । रूद्रपुर में आयोजित विजय शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देवभूमि उत्तराखंड की समस्त जनता की ओर से प्रदेश की कृषि एवं औद्योगिक नगरी ’रुद्रपुर’ पधारने पर स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया “400 पार“ का लक्ष्य हम सबके सामने है, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देशन में राज्य सरकार, उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए दिन-रात काम कर रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अबकी बार 400 पार का नारा दिया गया है, वो नए भारत के भविष्य की चाबी है, और इस चाबी को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है ,क्योंकि यही समय है, सही समय है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नंदा देवी, गोल्ज्यू देवता और राज राजेश्वरी देवी को याद करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की और इस बीच कुमाउँनी बोली में भी उपस्थित जनता का हाल चाल लिया ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में चुनाव का शंखनाद फूंकते हुए ऐलान कर दिया कि तीसरे कार्यकाल में भी भ्र्ष्टाचार के खिलाफ और अधिक कड़े प्रहार किए जाएंगे। मोदी को और अधिक मजबूत करने की अपील के बीच देश को बांटने वाली ताकतों को चुन चुन कर साफ करने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस नेता ने दक्षिण भारत को देश से अलग करने की बात कही। दो टुकड़े करने की बात कही । लेकिन कांग्रेस से देश को बांटने की घोषणा करने वाले को टिकट दे दिया। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोग भूल नहीं सकते देश के वीर सपूत स्वर्गीय विपिन रावत जी तक का अपमान किया था ऐसी कांग्रेस से देश भक्ति की भाषा उनकी देशभक्ति की बातें किसी के गले उतरती नहीं है । सीएए का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जब भाजपा सरकार आये शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देती है तो कांग्रेस को सबसे ज्यादा तकलीफ होती है । पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में इतना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के साथ 65 साल में भी नहीं हुआ है। उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है।
इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री एवं भाजपा के नैनीताल सीट से प्रत्याशी अजय भट्ट, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट से प्रत्याशी अजय टम्टा, भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, राज्य सभा सांसद नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य, सौरभ बहुगुणा आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *