मूसलाधार बारिश बनी आफ़त ,घंटे भर की बारिश ने मचाई तबाही ।

बुधवार शाम को अचानक मौसम के बदले मिजाज ने राठ क्षेत्र के कई गांवों मे तबाही मचा दी। एक घंटे की मूसलाधार बारिश से राठ क्षेत्र के 25 से 30 गांव प्रभावित हुए हैं। जिला पंचायत सदस्य खंडूली आशुतोष पोखरियाल, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र प्रसाद नौटियाल ने बताया कि बुधवार की शाम को 1 घंटे की मूसलाधार बारिश से सेजी, बुरासी, नोठा, कोठला ,धुलेत ,सकनी यांना आदि गांवों मे बारिश से भयकर तबाही हुई है।

बारिश से पेयजल लाइन, टैंक, बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। बारिश से चपलोड़ी- चोरीखल- थैलीसैंण मोटरमार्ग भी कई स्थान पर बंद हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचकर बंद पड़ी मोटर मार्गो को खोलने में जुटा हुआ है।

घटना की सूचना मिलने पर डीएम डॉ आशीष चौहान आपदा कन्ट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राथमिक तौर पर प्रभावित बताए जा रहे गांवो में आवश्यकता अनुसार कदम उठाए जाएं।

बताया कि वीरोखल व अन्य प्रभावित इलाकों में जिला मुख्यालय से आपदा रेस्क्यू वाहन ड्रैगन लाइट व रिमोट एरिया लाइट, रेस्क्यू उपकरण, फ़ूड पैकेट, पानी की बॉटल्स सहित रवाना कर दी गई है।

20 घरों में घुसा बरसाती पानी
बीरोंखाल में बुधवार को बादल फटने से बंगारस्यू के राजस्व ग्राम सुकई में अतिवृष्टि से 20 घरो में पानी घुस गया है ओर कुछ गौशाला में भी पानी का भरान हुआ है। पौड़ी के डीएम डॉ आशीष चौहान ने बताया जान-माल के क्षति की कोई सूचना नहीं है। एसडीम श्रीनगर को मोके पर भेज दिया गया है।

राहत पहुंचाने के तत्कार दिए निर्देश
बीरोंखाल के कुणजोली में बारिश ने जमक तबाही मचाई है। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान को तुरंत ही राहत व बचाव कार्य शुरू करने के सख्त निर्देश दिए हैं। कहा कि सड़क कनेक्टिविटी बहाल करने के भी निर्देश दिए हैं। घटनास्थल पर राजस्व उप निरीक्षक और उनकी पूरी टीम पहुंचने के साथ ही राहत कार्य शुरू कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *