संकल्प पत्र में विकसित भारत के रोडमैप को देश के सामने रखा – धामी

देहरादून । भाजपा के घोषणापत्र के बारें में प्रेस कांफ्रेंस करते हुये धामी जी ने विस्तार से वार्ता की । धामी जी ने कहा कि इसमें
IMG_0615 सेवा ,सुसाशन , गरीब कल्याण और मोदी जी की गारेंटी का संकल्प पत्र है , हमने जो पूर्व में भी संकल्प लिए थे वो पूरे किए है , हमने संकल्प पत्र में सभी वर्गों के उत्थान के लिए संकल्प लिए है जिसमें गरीब कल्याण ,महिला उत्थान और समाज के अंतिम स्थान पर खड़े लोगों को आगे लाने का और अगले पाँच साल में भारत को आगे ले जाना का यह संकल्प पत्र प्रस्तुत हुआ है हमने २०२२ में लोगों के सामने जो संकल्प रखे थे उन्हें पूरा किया है । हमने उत्तराखण्ड में सबसे पहले UCC लागू किया ,और आज देशभर में UCC की आवश्यकता है और साथ ही पेपर लीक हेतु सख़्त क़ानून का संकल्प भी भाजपा के संकल्प पत्र में घोषणा की है ।प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए धामी ने कहा की प्रियंका गांधी ने पेपर लीक हेतु क़ानून बनाने की जो बात की है तो शायद उन्हें मालूम नहीं है या उन्हें ६ माह पुरानी स्पीच पकड़ा दी है उन्हें मालूम होना चाहिये कि उत्तराखण्ड में सख़्त नक़ल विरोधी क़ानून लागू है ।
और हमने राज्य में हज़ारों नौकरिया दी है और वो सारी की सारी नक़ल विहीन हुई है ,जिससे गरीब लोगों के बच्चों को नौकरी में आने का अवसर प्राप्त हुआ है ।
एक देश एक चुनाव की ज़रूरत इसलिए भी है क्योंकि समय समय पर आचार सहिंता लगती रहती है जिससे कार्य बाधित होता है ।
एक ज़िला एक योजना का संकल्प पत्र में स्थान दिया गया है जबकि उत्तराखण्ड में एक ज़िला दो उत्पाद योजना पहले से लागू है
वहीं एक देश एक चुनाव की ज़रूरत इसलिए भी है क्योंकि समय समय पर आचार सहिंता लगती रहती, संसाधन ,धन अत्यधिक खर्च होता है जिससे कार्य बाधित होता है ।
CAA से जो अल्पसंख्यक पाकिस्तान ,बांग्लादेश , अफ़ग़ानिस्तान से भारत आयेंगे इन्हें सम्मान से जीने का हक़ मिलेगा ।
पर्यटन के क्षेत्र में भी पहाड़ी क्षेत्रों को विकास को गति देने के लिए महत्वपूर्ण योजनाएँ प्रस्तावित है , प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में उत्तराखण्ड जैसे पहाड़ी राज्य हमेशा रहे है । जिसे ईको टूरिज्म बढ़ेगा ।
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर जो बना है जिसमें भव्य काशी बनाकर तैयार है तो हम धार्मिक कॉरिडोर बनायें जाएँगे ,
हरिद्वार ऋषिकेश में गंगा कॉरिडोर बनाया जाएगा और यमुना नदी और कालसी में हरिपुर घाट का नवनिर्माण का कार्य जारी है । माँ पुर्णागिरी धाम टनकपुर में शारदा कॉरिडोर हमारे संकल्प को आगे बढ़ाएगा
मुख्त राशन योजना को पाँच साल तक बढ़ाया जाएगा ।
pm सूर्यधार योजना , मुद्रा योजना , msp में बढ़ोतरी की जायेगी ।
प्रधानमंत्री आवास योजना में अभी तक चार करोड़ मकान बन चुके है और तीन करोड़ मकान बनाने की गॉरेंटी दी है। अटल आयुष्मानयोजना , उज्जवला योजना ,किसान सम्मान निधि का लाभ जारी रहेगा , रोज़गार एवं स्वरोज़गार के मौक़े उपलब्ध करायें जाएँगे ।
ये संकल्प देश को तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाने की गैरेंटी है । ओलंपिक खेलों का आयोजन २०३४ में ,स्टार्टअप के ज़रिए लाखों को रोज़गार एवं तीन करोड़ लखपति दीदी बनायीं जायेंगी । रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रामायण उत्सव मनाया जाएगा ।
२०५० में विरसा मुंडा की जयंती पर जनजाति गौरव दिवस मनाया जाएगा। जनजातीय लोगों को कौशल विकास के अवसर उपलब्ध करायें जाएँगे और नई रेल लाइनो का विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया जायेगा ।
इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट , धर्मपुर विधायक विनोद चमोली , कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी , मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *