उत्तराखंड की पांचों संसदीय सीटों पर भाजपा का क्लीन स्वीप ।

देहरादून । उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों पर आज मंगलवार को देवभूमि की जनता ने भाजपा को प्रचंड जनादेश दे दिया है। प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने लगातार तीसरी बार पांचों सीटें जीतकर हैट्रिक लगाते हुए विपक्ष की बाजी उलट कर चौंका दिया है ।

लोकसभा चुनाव के वोटो की गिनती लगभग पूरी हो चुकी है। हालांकि विजेताओं की घोषणा होनी अभी बाकी है। लेकिन आंकड़ों की बात करें तो हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटे वीरेंद्र रावत को डेढ़ लाख से अधिक वोटो से हरा दिया है।

उधमसिंह नगर – नैनीताल लोकसभा सीट से भाजपा के अजय भट्ट ने प्रचंड जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को 334548 वोटों के भारी अंतर से हरा कर प्रचंड जीत दर्ज की है।

उत्तराखंड देवभूमि में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने क्लीन स्वीप कर दिया है। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव परिणाम बीजेपी के मनमाफिक आया है. बीजेपी प्रदेश की सभी पांचो लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है। हरिद्वार सीट से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस के प्रत्याशी वीरेंद्र रावत को लगभग 160480 वोटों हराकर जीत दर्ज करी है।

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. गढ़वाल से अनिल बलूनी ने कांग्रेस के गणेश गोदियाल को हराकर डेढ़ लाख से ज्यादा वोटो से जीत दर्ज की है।

टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कांग्रेस के जोत सिंह गुनसोला को करीब ढाई लाख से ज्यादा वोटो से बंपर जीत दर्ज की है। अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भी अजय टम्टा ने करीब 225580 वोटो से जीत दर्ज करते हुए हैट्रिक लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *